Hindi story 2020

 Hindi story2020

This Hindi story is written by me. Here are some episode of this hindi story.

एपिसोड - एक

ये कहानी उस व्यक्ति की है, जिसने अपना घर परिवार, समाज सब कुछ त्याग दिया है। अब आप ये बोलेंगे की उसने ऐसा आखिर क्यों किया, ऐसी भी क्या मजबूरी रही होगी उसकी जो उससे अपना घर छोड़ जाना पड़ा। इसका उत्तर आपको इस कहानी के मध्य में ही मिल जायेगा।

Hindi story 2020

Hindi story 2020

राज प्रथम वर्ष का छात्र है, इंजिनियरिंग में कुछ खास दिल चस्पी नहीं है फिर भी घर वालो के कहने पर इंजिनियरिंग की पढ़ाई के लिए राजी हो जाता है। अलग व्यव्हार होने के कारण राज के काम ही दोस्त बन पाए है कॉलेज में, बस अपने काम से मतलब रखता है, ना किसी से मिलना, ना ज्यादा बात करने में दिलचस्पी है। घर में भी उसका व्यवहार कुछ ऐसा ही है। कॉलेज के बाद अक्षर राज एक सुनसान जगह पर जाता है जो की राज की पसंदीदा जगह में से है। इस जगह पर कम ही लोग आया करते हैं। घर वालो के लाख समझाने के बाद भी राज यहां आया करता है। लोगों का मानना है की कभी इस जगह पर कभी कॉलेज हुआ करता था, एक हादसे में पूरा कॉलेज आग के चपेट में आ गया था, हजारों की संख्या में लोग मर गए थे।


जारी रहेगी दूसरे एपिसोड में।


एपिसोड-२


एक दिन कॉलेज के बाद राज राज उसी जगह पर जाकर बैठ जाता है, रात होने को है तभी उसे खंडर मे एक अजीब प्रकार की रोशनी दिखाई देती है। राज उस रोशनी के करीब पहुंचता है, और देख कर हैरान हो जाता है की ये प्रकाश खंडर हुई एक कमरे से आ रही है।

राज को कुछ कुछ महसूस होने लगा मानो की वो किसी भीड़ भाड़ वाली जगह में खड़ा हो, और लोग जोर जोर से चिल्ला रहे हो"आ जाओ एक नई दुनिया में"। राज भागता हुआ घर पहुंचता है, और किसी को इस बारे में कुछ नहीं बताता है। रात भर उस जगह के बारे में सोचता रहा, आखिर क्या चीज होगी जो इतनी रोशनी कर रही है, जो आज तक किसी और को नहीं दिखी होगी क्या पता?


अगले दिन राज ने कॉलेज ना जाकर उसी खंडर में जाने की सोची,दिन के करीब दो बज रहे हैं, राज उसी दरवाजे के सामने खड़ा अंदर जाने की हिम्मत जुटा रहा है।

आखिर राज ने उस दरवाजे को खोल कर अंदर चले गया।

रात हो गई मगर राज घर नहीं पहुंचा, घर वाले परेशान होने लग गए आखिर कहा गया होगा। राज के दोस्तो को कॉल करके पूछा तो उन्होंने बताया की वो आज कॉलेज भी नहीं आया था।


एपिसोड ३

Hindi story


उस रात राज का कोई पता नहीं लगा,ghar वालो ने आस पास की सारी जगह छान मारी, मगर राज का कोई पता नहीं चला।अगले सुबह पुलिस चौकी  जाके गुम सुधा की रिपोर्ट करवा दी।

इंस्पेक्टर आलोक ने केस की जांच शुरू कर दी, अपनी टीम को लेकर राज के कॉलेज पहंचे, कॉलेज जाके पता चला की राज कल कॉलेज नही आया था। आलोक ने फिर राज के दोस्तो जो बुलाया,"राज ज्यादा किसी से बात भी नहीं करता है, ना ही अपने बारे में कुछ ज्यादा बताया बस खुद में ही रहता और जब उसे समय मिले तो राज कॉलेज के पास वाले खंडर में जाके बैठ जाता है"राज के दोस्त ने बताया।

आलोक अपनी टीम को लेकर उस खंडर पर जाता है, दो घंटे तक तलाश करने पर भी कोई सुराक हात नहीं लगा। 

पुलिस की टीम ने राज के फोन को भी ट्रेस करने की कोशिश की, आश्चर्य की बात यह है की जो लोकेशन ट्रेस करने के बाद मिली, वो शहर के नक्शे में नहीं है, एक अज्ञात जगह, जिसके बारे में शायद ही किसी को पता हो।


 आलोक उस रात राज के बारे में सोचता रहा, आखिर कहा जा सकता है, हैरान करने वाली बात यह है की ट्रेस करने पर भी राज का पता नहीं चला। अगले सुबह एक गुमशुदा का केस आया, अब आलोक सोच में पड़ गया आखिर कौन  है इसके पीछे।

 आलोक ने पिछले एक महीने की रिपोर्ट मांगी, ये देखकर आलोक हैरान हो गया, पिछले एक महीने में 300 लोग गुम हो गए और किसी का पता नहीं लगा।

 Continue on next post.

Thanks for reading 😍 Hindi story 2020

Comments

Popular posts from this blog

Top garhwali songs

Adventure travel in India

Mahakal status 2020